4 की मौत: दादा-पोता व महिला सहित 4 की मौत…..गांव में पसरा मातम, आकाशीय बिजली गिरने से हुआ हादसा

 

Telegram Group Follow Now

मेदिनीनगर 19 अक्टूबर 2021।  मंगलवार को पलामू के चैनपुर व नीलांबर- पीतांबरपुर थाना क्षेत्र में दादा-पोता सहित 4 लोगों की मौत हो गयी. दादा-पोता किराना दुकान से आलू खरीद कर घर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गये. वहीं, दूसरी घटना चैनपुर थाना क्षेत्र के गांगी गांव की है, जहां वज्रपात से दो महिला मजदूर की मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार, नीलांबर- पीतांबरपुर (लेस्लीगंज) प्रखंड के हरतुआ पंचायत के अमवा गांव में शाम करीब 6 बजे वज्रपात से दादा कर्मदेव मांझी (65 वर्ष) एवं उनके पोता राजन कुमार (10 वर्ष) की मौत हो गयी. बताया जाता है की दादा और पोता पास के किराना दुकान से आलू खरीद कर घर लौट रहे थे. इसी बीच बारिश के साथ वज्रपात होने से दोनों की मौके पर मौत हो गयी.

घरवालों ने दोनों को इलाज के लिए मेदिनीनगर के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. कर्मदेव मांझी के पुत्र और राजन के पिता विरेन्द्र पासवान जिला पुलिस का जवान है. उसकी पोस्टिंग सदर थाना में है.

वहीं, दूसरी घटना चैनपुर थाना क्षेत्र के गांगी गांव की है, जहां वज्रपात से दो महिला मजदूर की मौत हो गयी. मृतकों में गांगी गांव के अमरेश चौधरी की पत्नी कुंती देवी और ललन चौधरी की पत्नी राधा देवी है. इस घटना में एक महिला मजदूर मनती देवी जख्मी है. उसका इलाज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है. जख्मी महिला मजदूर भी गांगी की ही रहने वाली है.

तीनों एक साथ काम से वापस लौट रहे थे. तीनों महिलाएं गांगी गांव में अर्जुन मेहता के घर से मजदूर कर अपने घर वापस लौट रही थी. घर पहुंचने के क्रम में एक नदी को पार कर रही थी. इसी बीच बारिश के दौरान वज्रपात हुआ, जिससे दो महिलाओं की मौके पर मौत हो गयी, जबकि एक जख्मी हो गयी. तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने राधा और कुंती देवी को मृत घोषित कर दिया.

Related Articles